टिहरी

जिलाधिकारी डॉ सौरभ गहरवार द्वारा जनमानस की समस्याओं के समाधान हेतु तहसील दिवस आयोजित किया गया

जिलाधिकारी डॉ सौरभ गहरवार द्वारा जनमानस की समस्याओं के समाधान हेतु तहसील दिवस आयोजित किया गया

टिहरी (सू.वि.) तहसील स्तर पर जनमानस की समस्याओं/शिकायतों के समाधान/निस्तारण हेतु आज अटल उत्कर्ष राजकीय इंटर कॉलेज चमियाला भिलंगना में जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार की अध्यक्षता में बालगंगा तहसील दिवस आयोजित किया गया। तहसील दिवस में 90 शिकायतें दर्ज की गई, जिनमें से लगभग एक तिहाई शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।तहसील दिवस में अधिकांश शिकायतें सिंचाई सड़क, शिक्षा, पेजजल, विद्युत आदि विभागों से संबंधित रही।
जिलाधिकरी ने शेष शिकायती प्रकरणों को संबंधित अधिकारियों को प्रेषित करते हुए शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए त्वरित कार्यवाही कर 15 दिन के अंदर निस्तारण करने के निर्देश दिये। तहसील दिवस में अधिक संख्या में शिकायत प्राप्त होने पर उन्होंने कहा कि या तो शिकायतों को सुना नही जा रहा है या फिर समयान्तर्गत उनका निस्तारण नही हो रहा है। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायतों का निस्तारण समयान्तर्गत होना चाहिए और कोई भी शिकायत पुनः प्राप्त न हो, यह ध्यान रखना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने लोनिवि से सम्बन्धित शिकायतों पर लोनिवि व अन्य विभागों के अधिकाकरियों को निर्देश दिये कि जो मलबा कार्य के दौरान निकले उसे केवल डम्पिंग स्थल पर ही डाले अगर किसी बस्ती या आवासीय स्थलों पर डाला गया तो उससे खतरा बन सकता है। जल निगम, जल संस्थान से सम्बन्धित शिकायतों पर जल निगम, जल संस्थान के अधिकारियों ने बताया कि उनकी डीपीआर तैयार हो चुकी जल्द कार्य शुरू कर दिया जायेगा, जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि 15 दिनों के भीतर उन सभी कार्यो की डिटेल उपलब्ध करायें जिन कार्य प्रारम्भ किया जाना है और उन कार्यो की भी डिटेल उपलब्ध कराये जिन कार्य करने में कोई दिक्कत आ रही हो। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारी कर्मचारियों को निर्देश दिये कि वे आपदा के दृष्टिगत हर समय अलर्ट मोड़ में रहें।
तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों में दिनेश भजनियाल अध्यक्ष प्रधान संगठन भिलगंना के द्वारा ग्राम चोपडियार, कमान्द व तुगाणा में क्षतिग्रस्त सिंचाई नहर की मरम्मत किये जाने की मांग पर जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग को कार्यवाही करने के निर्देश दिये, ग्राम पंचायत गोना के प्रधान पूरब सिंह द्वारा ग्राम गोना में क्षतिग्रस्त विद्युत लाईन को ठीक कराने की मांग पर जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को तत्काल क्षतिग्रस्त विद्युत लाईन को ठीक करने के निर्देश दिये। ग्रामीण मतबर सिंह, बच्चन सिंह, गंगा सिंह, भजन सिंह तथा प्रेम सिंह की शिकयत की बूढ़ाकेदार-तोली- जाखण मोटर मार्ग निर्माण के दौरान ग्रामीणों की पेयजल लाईन, प्रा0विधालय का मार्ग, पशु चुगान मार्ग तथा चैकबन्दी आदि क्षतिग्रस्त हो गयी है जिस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम घनसाली को त्वरीत कार्यवाही करने, क्षेत्र पंचायत सदस्य खवाड़ा, बासर धनपाल सिंह रावत द्वारा ग्राम पंचायत पदोखा एवं डालगांव में पेयजल की शिकायत पर जल संस्थान को तत्काल कार्यवाही करने, ग्राम पंचायत गनगर के ग्राम प्रधान सुनिल सेमवाल द्वारा ग्राम गनगर में उरेड़ा विभाग द्वारा में स्ट्रीट लाईट लगवाने की मांग पर सम्बन्धित विभाग को कार्यवाही करने के निर्देश दिये। अध्यक्ष नगर पंचायत चमियाला ममता पंवार द्वारा बाल गंगा तहसील हेतु स्थान क्षतियारा में भवन निर्माण हेतु भूमि चयनित करने की मांग की गयी जिस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम घनसाली को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर एडीएम रामजी शरण शर्मा, ब्लॉक प्रमुख वासुमति घणान्ता, डीडीओ सुनील कुमार, डीएफओ वी.के. सिंह, सीएमओ डॉ. संजय जैन, एसडीएम घनसाली के.एन. गोस्वामी, तहसीलदार महेशासार, एडीआईओ सूचना भजनी भंडारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी किशन सिंह चौहान, डीओ पीआरडी पंकज तिवारी, डीपीओ बबीता शाह, अधि.अभि. विद्युत अर्जुन प्रताप सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं क्षेत्रीय ग्रामवासी मौजूद रहे।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close